AP ePass Status Check 2019 at apepass.cgg.gov.in

आंध्र प्रदेश ईपीएएसएस छात्रवृत्ति 2019-2020 स्थिति http: //apepass.cgg.gov.in पर ऑनलाइन जांचें apepass.cgg.gov.in: AP ePass Scholarship Application Status 2019 – 2020 www.apepass.cgg.gov.in Check Scholarship Status Andhra Pradesh AP ePass Scholarship Application Status Check Online AP ePass 2019 AP E-Pass Renewal 2019 fresh application form apepass.cgg.gov.in, AP E-Pass Scholarship Status 2018 Fresh/ New Renewal Application Andhra Pradesh Scholarship 2019 Status


आंध्र प्रदेश सरकार उच्च शिक्षा वाले छात्रों के लिए छात्रवृत्ति जारी कर रही है जो नवीनीकृत आवेदकों के लिए हैं। हर साल उच्च शिक्षा की सहायता से आंध्र प्रदेश राज्य सरकार छात्रवृत्ति को सफलतापूर्वक जारी कर रही है। प्री मैट्रिक और पोस्ट मैट्रिक के छात्र शुल्क प्रतिपूर्ति के लिए आवेदन कर सकते हैं। जो छात्र डिग्री, स्नातक और स्नातकोत्तर जैसे पाठ्यक्रम कर रहे हैं छात्रवृत्ति के लिए आवेदन कर सकते हैं। एससी, बीएस और बीसीबी जैसे कलाकारों के पास आरक्षण होगा।


वे सभी छात्र जो योग्य हैं ऑनलाइन आवेदन के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं और सरकार को आवेदन करने के बाद उपयोगकर्ताओं को फीस प्रतिपूर्ति के लिए अपनी स्थिति ऑनलाइन जांचने की अनुमति मिलती है। ऑनलाइन एपी एपस स्थिति की जांच करना ताजा आवेदकों और नवीनीकरण दोनों के लिए भी बहुत आसान है।


सभी शैक्षणिक संस्थानों में सम्मानित पाठ्यक्रमों में पोस्ट मैट्रिक और प्री मैट्रिक के लिए आवेदन करने वाले सभी छात्र अपनी स्थिति की जांच कर सकते हैं। यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि भुगतान करने के लिए निर्धारित वेतन या शुल्क सीधे आपके वर्तमान शैक्षणिक कॉलेज या विश्वविद्यालय में स्थानांतरित कर दिया जाएगा।


इससे पहले सुनिश्चित करें कि आपके पास निम्नलिखित दस्तावेज़, आईडी और विवरण हैं
• एपस आईडी और पासवर्ड, 10 वीं हॉल टिकट संख्या और डीओबी
ऑनलाइन अपने एपी EPASS स्थिति की जांच कैसे करें
अब यदि आपके पास उपर्युक्त विवरण और छात्रवृत्ति पंजीकरण संख्या है तो आप अपनी स्थिति ऑनलाइन जांचने के लिए स्थानांतरित कर सकते हैं। हां, यह बहुत आसान है और आप केवल इस प्रक्रिया के लिए एपी आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं। आप यह देखने के लिए नीचे दिए गए चरणों का पालन कर सकते हैं कि आप इसे कैसे देख सकते हैं।



ताजा और नवीनीकरण दोनों
• यहां से http://apepass.cgg.gov.in से एपी ईपीएएसएस वेबसाइट पर जाएं
• अब छात्र सेवाओं पर क्लिक करें और पॉट या प्री मैट्रिक स्टेटस चेक का चयन करें
• उसके बाद आपको अपने आवेदक आईडी से लॉगिन करना होगा
• फिर 10 वीं एचएनओ, छात्रवृत्ति पंजीकरण संख्या जैसे सभी विवरण दर्ज करें और सबमिट बटन पर क्लिक करें
• अंततः आप अपने ताजा या नवीकरण आवेदक छात्रवृत्ति प्रगति के विवरण प्राप्त कर सकते हैं


ताजा - नया आवेदक एपी महासागर स्थिति ऑनलाइन जांचें
एपी ईपीएएसएस के लिए आवेदन करने वाले सभी नए आवेदक छात्र की सेवाओं में जा सकते हैं और तदनुसार पोस्ट / प्री मैट्रिक स्थिति का चयन कर सकते हैं और फिर अपना विवरण दर्ज कर सकते हैं। इसके बाद उन्हें अपनी छात्रवृत्ति के लिए प्रगति मिल सकती है।



नवीनीकरण के लिए एपी महासागर स्थिति की जांच करें
पहले से जेनरेट किए गए सभी आवेदकों जिन्होंने फिर से नवीकरण के लिए आवेदन किया है, उनकी स्थिति की जांच कर सकते हैं और छात्र सेवाओं में सूची से पूर्व या पोस्ट मीट्रिक का चयन कर सकते हैं। फिर उपरोक्त वर्णित सभी विवरण दर्ज करें और इसे सबमिट करें। अंत में आप अपनी स्थिति प्रगति प्राप्त कर सकते हैं।


निर्देशों का पालन किया जाना चाहिए
सभी उम्मीदवारों को यह सुनिश्चित करना होगा कि उनके एपी एपस की स्थिति ऑनलाइन जांचते समय उनके पास सही पासवर्ड और विवरण में लॉगिन होगा। अपने 10 वीं कक्षा के विवरण दर्ज करते समय, छात्रवृत्ति पंजीकरण और वर्ष के साथ आपकी जांच बहुत सावधानीपूर्वक और सटीक रूप से भरी जानी चाहिए। यदि आप सभी चरणों का पालन करते हैं तो हमारे पास इनपुट है, आप एपी ईपीएएसएस से भुगतान करने के लिए अपनी फीस प्रतिपूर्ति छात्रवृत्ति की प्रगति की सफलतापूर्वक जांच कर सकते हैं।